Pratha Pratigya

हैरी पोटर के हैग्रिड के निधन से उनके फैन्स और दोस्तों के बीच उदासी का माहौल है।  लोग सोशल मीडिया के जरिए अपने चहेते स्टार को याद कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक उनकी मौत की असली वजह सामने नहीं आई है।

एंटरटेनमेंट डेस्क. हॉलीवुड की सबसे पॉपुलर मूवी फ्रेंचाइजी ‘हैरी पोटर'( Harry Potter) में हैग्रिड (Hagrid) का रोल करने वाले अभिनेता रॉबी कोलट्रेन (Robbie Coltrane) का निधन हो गया है। वे 72 साल के थे। कोलट्रेन की एजेंट बेलिंडा राइट ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने शुक्रवार को स्कॉटलैंड के एक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। हालांकि, उन्होंने उनके निधन की वजह नहीं बताई है।

1990 में मिली थी पहचान

रॉबी कोलट्रेन को 1990 की पॉपुलर सीरीज ‘क्रैकर’ में डिटेक्टिव (क्राइम सोल्विंग साइकोलॉजिस्ट) की भूमिका निभाने के बाद पहचान मिली थी। यह शो तीन साल चला था और इसके लिए कोलट्रेन को ब्रिटिश एकेडमी टेलीविज़न अवॉर्ड मिला था। 2001 से 2011 के बीच उन्होंने हैरी पोटर फ्रेंचाइजी की सभी 8 फिल्मों में हैग्रिड का रोल निभाया था। उनकी अन्य लोकप्रिय भूमिकाओं में जेम्स बॉन्ड फ्रेंचाइजी की थ्रिलर फिल्म ‘गोल्ड आई’ और ‘द वर्ल्ड इस नोट इनफ’ में उनके द्वारा निभाया गया रशियन क्राइम बॉस का किरदार शामिल है।

बेलिंडा ने ऐसे किया रॉबी को याद

बेलिंडा राइट ने अपने बयान में रॉबी कोलट्रेन को अद्भुत एक्टर बताया है। उन्होंने कहा, “अद्भुत एक्टर होने के साथ-साथ वे फॉरेंसिकली इंटेलिजेंट और गजब के मजाकिया इंसान थे। मुझे गर्व है कि मैंने 40 साल तक उनके लिए एजेंट के तौर पर काम किया। वे बहुत याद आएंगे।” बेलिंडा राइट ने अपने बयान में यह भी बताया कि कोलट्रेन अपने पीछे बहन एनी रे, पूर्व पत्नी रोहना गेमेल और अपने बच्चों स्पेंसर और ऐलिस को छोड़ गए हैं।

फैन्स के बीच निराशा के माहौल

रॉबी कोलट्रेन के निधन के बाद उनके फैन्स के बीच काफी निराशा है। लोग उन्हें ‘हैरी पोटर’ के उनके किरदार से याद कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर #Hagrid और #Robbiecoltrane ट्रेंड कर रहा है। हॉलीवुड अभिनेता स्टीफ़न फ्राय ने कोलट्रेन को याद करते हुए अपनी पोस्ट में लिखा है, “मैं पहली बार लगभग 40 साल पहले रॉबी कोलट्रैन से मिला था। मेरे अंदर एक ही समय पर असमंजस, डर और प्यार का भाव जाग रहा था। इतनी गहराई, पावर और टैलेंट।” इसके आगे उन्होंने बताया है कि उन्होंने उस वक्त अपना पहला टीवी शो ‘अल्फ्रेसको’ बनाया था। उन्होंने लिखा है, “अलविदा पुराने साथी। तुम बेहद याद आओगे।” कोलट्रेन के एक फैन ने लिखा है, “हमारे प्रिय हैग्रिड को शांति मिले। जब तक कि हम दोबारा नहीं मिलते।”

The post ‘हैरी पोटर’ फिल्मों के दिग्गज एक्टर का निधन, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस appeared first on Pratha Pratigya.

By

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets