Pratha Pratigya

कटघोरा को जिला बनाने की मांग करने सीएम हाउस रायपुर पैदल रवाना हुए उत्तम सिंह रंधावा , अधिवक्ता संघ ने पुर्ण समर्थन के साथ दिखाई हरी झंडी ।

छत्तीसगढ़ / कोरबाः- कटघोरा को जिले का दर्जा प्राप्त हो इसके लिए कवायत पिछले कई दशकों से चली आ रही है । जहां अनेको बार कटघोरा की जनता ने आवाज बुलंद की है परंतु हर बार कटघोरा जिले की मांग केवल मोहरा बन कर रह गई । इस दफा कटघोरा के युवा उत्तम सिह रंधावा ने दृढ़ संकल्प के साथ कटघोरा को जिला बनाने की मांग पैदल यात्रा के साथ की शपथ ली है, जहां आज उत्तम सिह रंधावा ने 01 नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस अवसर पर कटघोरा से रायपुर पैदल यात्रा प्रारंभ की जो रायपुर सीएम हाउस पर स्थगित होगी । पैदल यात्रा को कटघोरा अधिवक्ता संघ ने पूर्ण समर्थन के साथ हरी झंडी देकर मार्ग प्रशस्त किया है । आज कटघोरा के युवा उत्तम सिह रंधावा के नेतृत्व में कटघोरा को जिला बनाने की मांग भव्य रूप से प्रारंभ हुई जहां उत्तम रंधावा की पदयात्रा पूरे आतिशबाजी करमा नाच व भरपूर जनसमर्थन के साथ प्रारंभ हुई । पदयात्रा को कटघोरा अधिवक्ता संघ ने हरी झंडी देकर पूर्ण समर्थन के साथ आगे बढ़ाया । यह पदयात्रा कटघोरा से रायपुर सीएम हाउस तक होनी है , उत्तम रंधावा की पदयात्रा कटघोरा वीरनारायण चौक से प्रारंभ हुई जो नगर के मुख्यमार्ग से होते हुए रवाना हुई देर शाम तक कासनिया पहुँची । आज के यात्रा का विराम कासनिया में ही रखा गया जो सुबह 07 बजे पुनः शुरू होकर आगे का रास्ता तय करेगा ।

उत्तम सिंह रंधावा की यह पैदल यात्रा पिछले कई महीनों से सुनिश्चित की जा रही है जिसकी शुरुआत 01 नवम्बर को तय की थी । इस बीच एक दिन पूर्व युवा कांग्रेस ने अचानक पदयात्रा की शुरुआत कर दी,जो समझ से परे था । हालांकि उत्तम रंधावा ने युवा कांग्रेस की पदयात्रा का स्वागत किया है जो अपनी ही सरकार के खिलाफ जाकर कटघोरा की मांग को प्रखर किये है । उत्तम रंधावा की पदयात्रा को कटघोरा वासियों ने पूर्ण समर्थन दिया है । अब लगने लगा है शायद कटघोरा जिला बन कर रहेगा , इस पदयात्रा में उत्तम रंधावा के साथ युवा साकेत वर्मा, सुनील कुर्रे, चंद्रकांत डिक्सेना, आशीष श्रीवास्तव, मनोज दुबे, सुशील साहू, नारायण सिंह, चितरंजन पटेल व लालू साहू का योगदान सराहनीय है ।

वहीं अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा ने कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि झंडा दिखाकर पदयात्रा शुरु कराने वाले दोनो विधायक मुख्यमंत्री के खास और सत्ताधारी पार्टी से है । पदयात्री भी सत्ताधारी पार्टी का है आम जनता को बेवकूफ कैसे बना रहे हैं ये समझ से परे हुए है ।

104 thoughts on “कटघोरा को जिला बनाने की मांग करने सीएम हाउस रायपुर पैदल रवाना हुए उत्तम सिंह रंधावा , अधिवक्ता संघ ने पुर्ण समर्थन के साथ दिखाई हर”
  1. Wow that was unusual. I just wrote an really long comment but after I
    clicked submit my comment didn’t appear. Grrrr…
    well I’m not writing all that over again. Anyhow, just wanted to
    say great blog!

  2. You really make it seem so easy with your presentation however I find this topic to
    be actually something that I feel I’d never understand.
    It kind of feels too complicated and extremely wide for me.

    I’m taking a look ahead to your next put up, I’ll attempt to get the
    dangle of it!

    Also visit my web page EMAS138

  3. I feel that is one of the most important information for me.
    And i’m happy reading your article. However wanna commentary on few normal issues, The website taste is ideal, the articles
    is actually excellent : D. Just right activity, cheers

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets