Pratha Pratigya

प्रथा प्रतिज्ञा

न्यूज रिपोर्ट राकेश कुमार

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न

रायबरेली।जिलाधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद के विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि ससमय निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद के सर्वांगीण विकास के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास कार्यो में किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए।
जिलाधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव आज बचत भवन सभागार में जनपद के विकास एवं निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक कर रही थीं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती पूजा यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 श्रीमती पूजा मिश्रा सहित अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि पॉलीथीन मुक्त रायबरेली बनाने के कार्य में और तेजी लाई जाए तथा प्रतिबंधित पॉलीथिन के प्रयोग को रोका जाए। इस कार्य में आमजन के बीच विभिन्न प्रकार से जागरूकता अभियान भी समय समय पर चलाया जाए।
बैठक में सड़कों की मरम्मत तथा गड्ढा मुक्त करने के कार्य के सम्बन्ध में अवगत कराया गया कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क सुदृढ़ीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। सलोन तथा परशदेपुर के मजरों में बिजली के जर्जर तार बदले गयें हैं। इसी प्रकार अन्य क्षेत्रों में भी अन्य कार्य किये जा रहे है साथ ही ग्रामीण विद्युतीकरण योजना का कार्य भी प्रगति पर है। जिलाधिकारी ने धान क्रय केन्द्रों की नियमित निगरानी तथा प्रतिदिन की अद्यतन रिपोर्ट के अनुश्रण के निर्देश देने के साथ कहा कि जैविक खेती के प्रोत्साहन के लिए चौपाल एवं गोष्ठियों का आयोजन कर कृषिकों से संवाद बनाये रखा जाए। जल जीवन मिशन, निराश्रित गोवंश, मलिन बस्तियों समेत समस्त क्षेत्रों में साफ-सफाई, वृद्धावस्था पेंशन, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, सीएम आवास योजना ग्रामीण, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, आगनबाड़ी केन्द्र निर्माण, ओडीओपी, सामूहिक विवाह, रोजगार मेला आदि योजनाओं की प्रगति के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि इन योजनाओं से सम्बन्धित पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जन कल्याणकारी योजनाओं/कार्यक्रमों से लाभान्वित लाभार्थियों का सत्यापन भी कराया जाये। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं/कार्यक्रमों को पूर्ण करने के लिये विशेष ध्यान दें। सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय समय से पहुंचे तथा जनता की समस्याओं का मौके पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets