Pratha Pratigya

प्रथा प्रतिज्ञा

न्यूज रिपोर्ट राकेश कुमार

प्रसव के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर आरोप

ऊंचाहार,रायबरेली।कोतवाली क्षेत्र के ब्रम्हौली गांव के पास कई सालों एक ट्रामा सेंटर नाम से अस्पताल संचालित हो रही है। जिसमें इलाज के दौरान अब तक कई जाने जा चुकी है। शिकायत के बावजूद भी जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारियां निभाने के बजाए हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
उक्त गांव प्रतापगढ़ जिले की सीमा के पास स्थित है।जहां ट्रामा सेंटर नाम से एक क्लीनिक संचालित हो रही है। बताते हैं कि इस अस्पताल का कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं है और यहां पर अप्रशिक्षित डॉक्टरों द्वारा प्रतिदिन सिजेरियन प्रसव कराए जाते हैं। इस अस्पताल में दर्जनों की संख्या में प्रतिदिन मरीज भर्ती रहते हैं।आए दिन इस अस्पताल में इलाज के दौरान किसी न किसी की मौत होती रहती है। बीते रविवार को पचखरा गांव निवासी भुवाल की पत्नी को प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसके बाद परिजन गांव की ही आशा बहू के साथ उसे लेकर अस्पताल पहुंचे।जहां कई घंटों तक उसका उपचार चला। जिसके बाद डॉक्टरों ने खून की कमी बताकर तीन यूनिट खून भी मंगाया गया।परिजन जब तक जिला मुख्यालय से खून लेकर अस्पताल पहुंचते, तब तक चिकित्सकों द्वारा महिला का सिजेरियन ऑपरेशन कर दिया। जिसके एक घंटे बाद प्रसव पीड़िता की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।आक्रोशित परिजनों ने अभी तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया है।मृतका के पति भुवाल ने अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिला अधिकारी से शिकायत कर अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज शुक्ल ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है,प्रार्थना पत्र मिलने के बाद अस्पताल संचालक के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।कोतवाल संजय कुमार त्यागी ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिलने के बाद संचालक के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets