Pratha Pratigya

पंचायत सचिव की मनमानी, 6 महीनों में नहीं हुआ ग्रामसभा ।

 

छत्तीसगढ़ /कोरबा ( बरपाली ) सुखनंदन कश्यपः-  जनपद पंचायत करतला के अंतर्गत ग्राम पंचायत रोगदा मे ग्राम पंचायत सचिव प्रेम सिंह राजपूत की मनमानी तरीके से काम करना समझ से परे है बताया गया कि पिछले 6 महीनों से एक बार भी पंचायत भवन नहीं पहुंचे और ना ही 6 महीनों में कोई ग्राम सभा का आयोजन किया है, पंचायत सचिव के अड़ियल रवैया से सरपंच, पंच एवं ग्रामीणों को मूलभूत सुविधा का रोना हो गया है ।
ग्राम पंचायत रोगदा के अंतर्गत आश्रित ग्राम बंजारी एवं लवनपुर गांव भी आता है ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव में सचिव के अड़ियल रवैया से मूलभूत सुविधा लोगों को नहीं मिल रहा है और ना ही कोई सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। हितग्राहियों को जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, पेंशन,वृद्धा पेंशन बनवाने हितग्राही भटक रहे हैं ।
गांव के हैंडपंप पूरी तरह से बंद पड़े हुए हैं ।
ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व में भी पंचायत सचिव के खिलाफ शिकायत की गई थी लेकिन कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई । ग्राम पंचायत रोगदा सरपंच गुरुवार सिंह ने बताया कि पंचायत सचिव प्रेम सिंह राजपूत मनमाने ढंग से काम करता है 6 महीनों में पंचायत भवन नहीं पहुंचा और कुछ काम के लिए बोलते हैं तो पंचायत में पैसे नहीं है बोल देते हैं । अब देखना होगा कि प्रशासन इस पर क्या कार्रवाई करता है ।

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets