Pratha Pratigya

PM Modi Speech: पीएम मोदी ने कहा, “बंजारा, घुमंतू समुदाय को जो सुविधाएं नहीं मिल रही थीं, उनका भी प्रबंध किया जा रहा है.”

PM Modi Karnataka Visit: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक का दौरा किया. कर्नाटक में आने वाले समय में चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी ने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी. इसके अलावा बंजारा समुदाय की एक रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर वार किए. 

पीएम मोदी ने कहा, “1994 के विधानसभा चुनाव में मैं यहां चुनाव प्रचार के लिए आया था और मुझे यह याद कर खुशी हुई कि बंजारा परिवार के लाखों सदस्य मुझे आशीर्वाद देने आए थे. एक पार्टी जिसने इस राज्य पर सबसे अधिक समय तक शासन किया, उसने केवल वोट बैंक बनाने पर ध्यान दिया और इन परिवारों के विकास के बारे में कभी नहीं सोचा.”

‘कल की बात बनी झुग्गियों में जीने की मजबूरी’

प्रधानमंत्री ने कहा, “टांडा के निवासियों ने दशकों तक कठिनाइयों का सामना करते हुए संघर्ष किया है, लेकिन बीजेपी सरकार के तहत चीजें बदल गई हैं. बंजारा, घुमंतू समुदाय को जो सुविधाएं नहीं मिल रही थीं, उनका भी प्रबंध किया जा रहा है. अपना घर, अपनी जमीन का कानूनी दस्तावेज मिलने के बाद अब परिवार निश्चिंत होकर रह पाएंगे. इससे ऋण लेने में भी सुविधा होगी. कर्नाटक में स्वामित्व योजना का लाभ भी मिलने लगा है. अब आप अपने बच्चों को स्कूल भेज पाएंगे. अब झुग्गियों में जीने की मजबूरी कल की बात बन गई.” 


Pratha Pratigya

By admin