Pratha Pratigya

एनआईए ने इस नेटवर्क के खिलाफ मंगलवार सुबह एक साथ कई राज्यों में कार्रवाई शुरू की। इससे पहले 14 अक्तूबर को भी एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले समेत कई जगहों पर छापे मारे थे। ये कार्रवाई ड्रोन डिलिवरी केस को लेकर की गई थी। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में एक साथा छापामारी शुरू की। यह कार्रवाई देश में पनप रहे आतंकियों-अपराधियों-तस्करों के नेटवर्क को ध्वस्त करना है। 

यह कार्रवाई देश व विदेशों में फैले इनके गिरोह पर शिकंजा कसने के मकसद से की जा रही है। एनआईए ने इस नेटवर्क के खिलाफ मंगलवार सुबह एक साथ कई राज्यों में कार्रवाई शुरू की। इससे पहले 14 अक्तूबर को भी एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले समेत कई जगहों पर छापे मारे थे। ये कार्रवाई ड्रोन डिलिवरी केस को लेकर की गई थी। 

ड्रोन डिलिवरी केस में जांच, नौ माह में पाकिस्तान से 191 ड्रोन आए
एनआईए के अनुसार ड्रोन डिलिवरी केस में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। बीते नौ माह में पड़ोसी देश पाकिस्तान से 191 ड्रोनों आए हैं। देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर यह बड़ी चिंताजनक स्थिति है। 

50 स्थानों पर चल रही जांच
एनआईए अधिकारियों के अनुसार 50 स्थानों पर जांच की जा रही है। इनमें कुख्यात गिरोहबाजों व तस्करों आदि के घर भी शामिल हैं। एनआईए ने 26 अगस्त को देश में और देश के बाहर स्थित कुछ गिरोहबाजों व उनके गुर्गों की पहचान कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया था। ये लोग देश में आपराधिक व आतंकी गतिविधियों में जुटे हैं। 

बीएसएफ से मिला था इनपुट
केंद्र सरकार को बीते दिनों भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों से इनपुट मिला था कि पड़ोसी देश से ड्रोन के जरिए हथियारों व मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ सकती है। इससे पहले सोमवार को सीमा सुरक्षा बलों ने एक ड्रोन को मार गिराया था, जो भारत में पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसा था।

6 thoughts on “NIA Raids: आतंकियों-अपराधियों-तस्करों पर शिकंजा, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली में एनआईए के छापे”
  1. Stay away from cranking the warmth at home unless you need to.If you believe frosty,
    wear a sweater or even an extra pair of socks. Obtaining your heat up excessive will take in significant amounts of unneeded Black Adam news.

  2. It’s the best time to make some plans for the future and it’s time to be happy.
    I’ve read this post and if I could I desire tto suggest you some interesting things
    or suggestions. Maybe you could write next articles referring to this article.

    I want to read evn more things about it!

  3. I am really enjoying the theme/design of your web site. Do you ever run into any internet browser compatibility issues? A couple of my blog audience have complained about my blog not operating correctly in Explorer but looks great in Safari. Do you have any advice to help fix this issue?

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets