Pratha Pratigya

एनआईए ने इस नेटवर्क के खिलाफ मंगलवार सुबह एक साथ कई राज्यों में कार्रवाई शुरू की। इससे पहले 14 अक्तूबर को भी एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले समेत कई जगहों पर छापे मारे थे। ये कार्रवाई ड्रोन डिलिवरी केस को लेकर की गई थी। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में एक साथा छापामारी शुरू की। यह कार्रवाई देश में पनप रहे आतंकियों-अपराधियों-तस्करों के नेटवर्क को ध्वस्त करना है। 

यह कार्रवाई देश व विदेशों में फैले इनके गिरोह पर शिकंजा कसने के मकसद से की जा रही है। एनआईए ने इस नेटवर्क के खिलाफ मंगलवार सुबह एक साथ कई राज्यों में कार्रवाई शुरू की। इससे पहले 14 अक्तूबर को भी एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले समेत कई जगहों पर छापे मारे थे। ये कार्रवाई ड्रोन डिलिवरी केस को लेकर की गई थी। 

ड्रोन डिलिवरी केस में जांच, नौ माह में पाकिस्तान से 191 ड्रोन आए
एनआईए के अनुसार ड्रोन डिलिवरी केस में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। बीते नौ माह में पड़ोसी देश पाकिस्तान से 191 ड्रोनों आए हैं। देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर यह बड़ी चिंताजनक स्थिति है। 

50 स्थानों पर चल रही जांच
एनआईए अधिकारियों के अनुसार 50 स्थानों पर जांच की जा रही है। इनमें कुख्यात गिरोहबाजों व तस्करों आदि के घर भी शामिल हैं। एनआईए ने 26 अगस्त को देश में और देश के बाहर स्थित कुछ गिरोहबाजों व उनके गुर्गों की पहचान कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया था। ये लोग देश में आपराधिक व आतंकी गतिविधियों में जुटे हैं। 

बीएसएफ से मिला था इनपुट
केंद्र सरकार को बीते दिनों भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों से इनपुट मिला था कि पड़ोसी देश से ड्रोन के जरिए हथियारों व मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ सकती है। इससे पहले सोमवार को सीमा सुरक्षा बलों ने एक ड्रोन को मार गिराया था, जो भारत में पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसा था।

The post NIA Raids: आतंकियों-अपराधियों-तस्करों पर शिकंजा, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली में एनआईए के छापे appeared first on Pratha Pratigya.

The post NIA Raids: आतंकियों-अपराधियों-तस्करों पर शिकंजा, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली में एनआईए के छापे appeared first on Pratha Pratigya.

By

5 thoughts on “NIA Raids: आतंकियों-अपराधियों-तस्करों पर शिकंजा, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली में एनआईए के छापे”
  1. I loved as much as you’ll receive carried out right here. The sketch is tasteful, your authored material stylish. nonetheless, you command get got an edginess over that you wish be delivering the following. unwell unquestionably come more formerly again since exactly the same nearly a lot often inside case you shield this increase.

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets