Pratha Pratigya

प्रथा प्रतिज्ञा

न्यूज रिपोर्ट राकेश कुमार

सलोन विधानसभा की 101 निर्धन बालिकाओं को सुकन्या खाता के लिए सहयोग करेंगे- विधायक अशोक कुमार

सलोन विधायक अशोक कुमार ने जमा की 101 बालिकाओं की सुकन्या खाता की पहली किस्त

सलोन,रायबरेली।अंतराष्टीय बालिका दिवस पर भारतीय डाक विभाग की सुकन्या समृद्धि योजना जोकि लघु बचत योजना में सर्वाधिक ब्याज 7.6% देती है, एवं बालिकाओं के भविष्य को सशक्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, इसी के चलते रायबरेली मंडल के सलोन विधानसभा क्षेत्र के विधायक अशोक कुमार ने 101 बालिकाओं की सुकन्या समृद्धि खाते की पहली किस्त जमा कर सलोन उपडाकघर के प्रांगण में बालिकाओं और अभिभावकों में पासबुक वितरण किया। मुख्य अतिथि की भूमिका में रहे विधायक सलोन अशोक कुमार ने भारतीय डाक विभाग के इस पहल के भूरि भूरि प्रशंसा की एवं महिला सशक्तिकरण के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने कहा की आने वाली पीढ़ी में यदि बालिकाओं को आर्थिक रूप से समृद्ध किया जाएगा तभी वह सामाजिक रूप से समृद्ध हो सकेंगी। विधायक सलोन अशोक कुमार ने यह भी आश्वासन दिया की आगे प्रत्येक वर्ष इस पहल के लिए सहयोग दिया जाएगा जिससे क्षेत्र की बालिकाओं के भविष्य को सँवारने में सहयोग किया जा सके।
अधीक्षक डाकघर रायबरेली मंडल पुरुषोत्तम नाथ ने उपस्थित अभिभावकों एवं जन सामान्य को सुकन्या समृद्धि योजना खाता के संबंध में जानकारी दी एवं डाक विभाग द्वारा किए जा रहे विभिन्न नवाचारों से भी लोगों को परिचित कराया। अधीक्षक डाकघर ने विधायक सलोन द्वारा 101 बच्चियों के खाते की पहली किस्त स्वयं द्वारा जमा करने की प्रशंसा की एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम के दौरान सहायक अधीक्षक डाकघर योगेश कुमार, निरीक्षक डाकघर इकबाल अहमद, डाकपाल सुशील कुमार, राजेश सिंह आदि मौजूद रहे।

8 thoughts on “सलोन विधानसभा की 101 निर्धन बालिकाओं को सुकन्या खाता के लिए सहयोग करेंगे- विधायक अशोक कुमार”

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets