Pratha Pratigya

महराजगंज रायबरेली।मतदाता जागरूकता समिति के सदस्यों व छात्र छात्राओं द्वारा न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल सलेथू में “राष्ट्र मतदाता दिवस” कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने शपथ ली एवं भाषण प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

बताते चले कि रैली में स्लोगन के माध्यम से छात्र-छात्राओं के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया गया।
भारत में राष्ट्रीय मतदाता दिवस हर वर्ष 25 जनवरी को मनाया जाता है यह दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए जरूरी और महत्वपूर्ण है इस दिन भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी के लिए सफर लेनी चाहिए क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। रैली को हरी झंडी दिखाने के पश्चात व्यक्त किए गए न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के छात्रों के बच्चों एवं शिक्षकों द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रैली निकालकर जनजागरण किया गया बच्चे नारा लगा रहे थे देश तरक्की तभी करेगा हर वोटर जब वोट करेगा लोकतंत्र की है पहचान मतदाता और मतदान।

 

 

 

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री राजीव सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य में जागरूक मतदाता बनकर देश के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन सभी को करना चाहिए। इस अवसर पर उप प्रधानाचार्या श्रीमती रजनी श्रीवास्तव, भूपेंद्र शुक्ला, आलोक पाण्डेय, अरुण दुबे, आर पी शर्मा, दिव्यांशी मिश्रा, रूबी मिश्रा सहित सभी अध्यापक एवं अध्यापिका उपस्थित रही।


Pratha Pratigya

By Brijesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *