Pratha Pratigya

कार्यालय समय में करतला का RES दफ़्तर खाली, नही मिले कोई इंजीनियर व प्यून ।

सुखनंदन कश्यप

छत्तीसगढ़ / कोरबा / करतला : शासकीय कर्मचारियों को शनिवार की अतिरिक्त छुट्टी देने के बाद भी दफ़्तरों के कुर्सियां खाली पड़े है। सोमवार जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य दिवस में भी जनपद पंचायत करतला में मौजूद ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कर्मचारी दफ्तरों में नज़र नही आ रहे है। नियमानुसार कार्यालयीन समय प्रातः 10 बजे से शाम 5:30 बजे तक कर्मचारियों को कार्यालय में रहना हैं जिसका पालन नही हो रहा है। फील्ड में रहने का बहाना लेकर आए दिन इंजीनियर कार्यालय से गायब ही रहते है बड़ी मुश्किल से सप्ताह में एक या दो दिन ही मिलते है। इसके कारण शासकीय निर्माण कार्यों की गति कछुए की चाल से चल रहा है। इंजीनियरों के नदारत रहने से सरपंच सचिवों के काम लम्बे समय से लंबित पड़े है। फरसवानी में सीसी रोड निर्माण, करतला में नाली निर्माण सहित दर्जनों ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्य के लिए राशि आहरण किए महीनों बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य अबतक शुरू नही हो सका है। सोमवार को करतला जनपद मुख्यालय पहुंचे सरपंच सचिवों को खाली हाथ बिना काम के लौटना पड़ा। कार्यों का मूल्यांकन, प्राक्कलन आदि कार्यों के लिए आए जनप्रतिनिधियों को निराश होकर लौटना पड़ा।

 

SDO बदले कर्मचारी गायब, नए SDO ने अबतक नहीं किया पदभार ग्रहण ।

ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अनुविभागीय अधिकारी जी एन सिंह राठौर का तबादला होते ही दफ़्तर सुनसान हो गया और कोई इंजीनियर कार्यालय नहीं पहुंचा। वही जानकारी के अनुसार नए एसडीओ ने अभितक पदभार ग्रहण नही किया है ।

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets