Pratha Pratigya

 

रुद्रपुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम एवं एसपी ने की जनसुनवाई

समयबद्वता व गुणवत्ता के साथ प्रकरणों को निस्तारित करने के दिए निर्देश

शिथिलता के लिए किया आगाह, जनसमस्याओं के निस्तारण में न करे लापरवाही


देवरिया 05 नवंबर। रुद्रपुर तहसील में आज जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 62 प्रकरण आये, जिनमें से 14 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष प्रकरणों को गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को अग्रसारित कर दिया गया। साथ ही समस्त अधिकारियों को जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की मंशानुरूप प्राथमिकता के आधार पर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जो समस्याएं जिस स्तर की हैं उनका समाधान उसी स्तर पर सुनिश्चित किया जाए। इस कार्य मे लापरवाही बरतने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी
जिलाधिकारी श्री सिंह ने निर्देश देते हुए यह भी कहा कि समस्याओ का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण वास्तविक रुप से किए जाए तथा उससे फरियादी भी संतुष्ट रहे, इस पर भी ध्यान रखा जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने कहा कि शासन, आईजीआरएस, आयुक्त, मुख्यमंत्री हेल्पलाईन तथा अन्य स्तर से भी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ त्वरित व वास्तविक रूप में होना चाहिए। उन्होने फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्रकरणो को सौपते हुए निर्देश दिया कि वे इसका तत्कालिक रुप में निस्तारण सुनिश्चित करेगें और ऐसे प्रकरण जिसमें राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त रुप से आवश्यकता हो उसमें पूरी टीम के साथ जाकर निस्तारण सुनिश्चित करायें। प्रयास यह हो कि कोई भी फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर कही न भटके। प्रत्येक शिकायतकर्ता को लिखित में उसके द्वारा की गई शिकायत पर की गई कार्यवाही से अवगत कराया जाए।
पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलों की सुनवायी की व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भाे का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।
इस समाधान दिवस में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 40, पुलिस के 09, विकास के 05 व अन्य विभागों से 08 मामले आये। प्रकरणों को संबंधित विभाग को समाधान के निर्देश के साथ सौंपा गया।
आज जनपद के सभी तहसीलों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 284 प्रकरण प्राप्त हुए, जिसमें से 35 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सदर में कुल 29 प्रकरण प्राप्त हुए जिसमे से 04 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया। इसी प्रकार सलेमपुर में प्राप्त 95 प्रकरणों में 09 का मौके पर निस्तारण किया गया। रुद्रपुर में 62 प्रकरणों में से 14, बरहज में 21 प्रकरणों में 01 तथा भाटपार रानी में प्राप्त 77 में 07 प्रकरणों का मौके पर निस्तारित किया गया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम रुद्रपुर ध्रुव शुक्ला, सीओ जिलाजीत, तहसीलदार , डीपीओ कृष्णकांत राय सहित विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी खंड विकास अधिकारी एवं थानाध्यक्ष गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets