Pratha Pratigya

महराजगंज रायबरेली । सीएचसी से टीवी का खात्मा किया जा सके इसी के तहत एचडीएफसी बैंक कर्मियों ने 10 टीवी मरीजों को गोद लेते हुए उनके बीच निश्चय पोषण किट का वितरण किया गया।

केंद्र सरकार द्वारा क्षय रोगियों को गोद लेकर पुष्टाहार के साथ भावनात्मक व सामाजिक सहयोग उपलब्ध कराने के लिए गोद लेने की मुहिम शुरू की थी। जिसमें सामाजिक संगठन संस्था जनप्रतिनिधियों व आम लोगों को आगे आने के लिए प्रेरित किया गया था इसी का नतीजा रहा कि एचडीएफसी बैंक के कर्मियों ने एक किशोर व एक महिला सहित कुल 10 टीवी मरीजों को गोद लिया है।

आज एचडीएफसी कलस्टर हेड अजय तिवारी ने वह शाखा प्रबंधक प्रभात श्रीवास्तव की अगुवाई में बैंक कर्मियों ने पोषण किट जिसमें एक 1 किलो गुड़ दरिया व अरहर दाल आधा किलो भुना चना ढाई ढाई सौ ग्राम बदाम व सोयाबीन बड़ी 10 पैकेट पारले जी बिस्कुट व एक एक गमछा टीवी के मरीजों को उपलब्ध कराया।

सीएचसी अधीक्षक ने क्षय रोगियों को गोद लेने पर एचडीएफसी शाखा प्रबंधक व कर्मियों को धन्यवाद देते हुए बताया कि सीएचसी क्षेत्र में कुल 108 क्षय रोगी हैं। जिनमें 10 निर्धन रोगियों को गोद लिया गया है। टीवी मरीजों को पोषण आहार से जल्द बीमारी से निजात मिल सकती है।

उन्होंने अन्य सामाजिक संगठन संस्थाओं व अन्य क्षय रोगियों से भी लोगों की मदद के लिए आगे आने की अपील की है। 


Pratha Pratigya

By Brijesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *