Pratha Pratigya

कपड़े की दुकान में लगी आग,सिलेंडर फटने से पाँच झुलसे

 

गौरीबाजार(देवरिया),
गौरीबाजार कस्बा के बस स्टेशन रोड पर रविवार देर रात शार्ट से एक कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। इस दौरान एक-एक कर तीन गैस सिलेंडरों के फटने से कस्बा दहल उठा। आवाज सुन कर लोग घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़े। दुकान के दूसरी मंजिल पर सो रहे परिवार को आसपास के लोगों ने बगल के मकान के सीढ़ी के रास्ते से सुरक्षित निकाला। तीसरी मंजिल तक पहुंची आग की लपटों से 50 लाख का सामान जल गया। इस दौरान पांच लोग झुलस गए। गंभीर हालत में झूलसे एक व्यक्ति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर, गौरी बाजार पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। मशक्कत से आग पर काबू पाया गया।
        गौरीबाजार कस्बा निवासी सतीश वर्मा पुत्र स्व. ओमप्रकाश वर्मा की बस स्टेशन रोड पर कपड़े व सराफा की दुकान है। भूतल पर दुकान चलती है। दूसरी मंजिल पर परिवार रहता है। बताया जाता है कि रविवार देर रात शार्ट सर्किट से दुकान में आग पकड़ लिया। देखते ही देखते पूरी दुकान धू धू कर जलने लगी। भीतर रखे तीन गैस सिलेंडर एक-एक फटने लगे। जलती दुकान के बीच गैस सिलेंडरों के फटने की आवाज से लोग दहशत में आ गए। दौड़ कर पहुंचे आसपास के लोगों ने दूसरी मंजिल पर फंसे परिवार के आधा दर्जन लोगों को बगल के मकान के सीढ़ी से सुरक्षित बाहर निकाला। बता जाता है कि दुकान में रखा 50 लाख रुपए का कपड़ा व ज्वेलरी जल गई। मकान का छत भी चटक गया है। तीसरी मंजिल तक पहुंची आग की लपट से सारा सामान भी जल गया। सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर, गौरी बाजार पुलिस व फायरब्रिगेड पांच गाड़ी मौके पर पहुंची।

आग बुझाने की कोशिश में पांच झुलसे
आग को बुझाने व परिवार को बचाने की कोशिश में पांच लोग प्रभुनाथ गुप्ता(22) पुत्र संत भुज, छोटू वर्मा(17) पुत्र राजू, अमन(16) पुत्र संतलाल, आकाश ठठेरा(20) पुत्र संतोष, ओमप्रकाश यादव 55 वर्ष झुलस गए। गंभीर रुप से झूलसे प्रभुनाथ गुप्ता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets