Pratha Pratigya

DU UG Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट प्रोगाम में एडमिशन के लिए जारी हुई यूजी पहली मेरिट लिस्ट के लिए अभ्यर्थी आज तक सीटें स्वीकार कर सकते हैं। डीयू कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (Common Seat Allocation System, CSAS) की पहली आवंटन सूची के लिए सीटें स्वीकार करने की प्रक्रिया को आज, 22 अक्टूबर, 2022 को बंद कर देगा। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को पहली आवंटन लिस्ट के दौरान सीट अलॉट की गई है, वे आज रात तक अपनी स्वीकृति जमा कर सकते हैं। इसके बाद, स्टूडेंट्स को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स में, विश्वविद्यालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 60,863 उम्मीदवारों ने गुरुवार, 20 अक्टूबर की शाम 7 बजे तक उन्हें आवंटित सीटों को स्वीकार कर लिया था।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

डीयू रजिस्ट्रार विकास गुप्ता (DU Registrar Vikas Gupta) ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि, हम पहली सूची में ही सभी 70,000 सीटों के भरे जाने की उम्मीद कर रहे हैं। इसका मतलब यह होगा कि पूरी प्रक्रिया 24 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी।

डीयू यूजी प्रवेश सीएसएएस दूसरी और तीसरी मेरिट सूची क्रमशः 30 अक्टूबर और 10 नवंबर को जारी होने वाली है, इसके बाद 22 नवंबर, 2022 को डीयू स्पॉट आवंटन सूची जारी की जाएगी। बता दें कि डीयू ने पिछले महीने 70,000 से अधिक सीटों के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके लिए डीयू का रजिस्ट्रेशन पोर्टल 12 सितंबर को खुला था और इस दौरान स्टूडेंट्स को आवेदन करना था। वहीं उम्मीदवारों को 13 अक्टूबर, 2022 तक का मौका दिया गया था।

इस बार सीयूईटी यूजी स्कोर से होगा एडमिशन 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस बार अंडरग्रेजुएशन प्रोगाम में दाखिले के लिए एडमिशन की प्रक्रिया बदल गई है। इसके, तहत इस साल बीए, बीएससी, बीकॉम में स्टूडेंट्स का एडमिशन सीयूईटी यूजी यानी कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

One thought on “DU UG Admission 2022: डीयू यूजी की पहली मेरिट सूची के लिए सीटें स्वीकार करने की आखिरी तारीख आज, पढ़ें अपडेट”

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets