Pratha Pratigya

डीएम ने की पिड़रा पुल के एप्रोच मार्ग के मरम्मत कार्य की समीक्षा

डीएम ने की पिड़रा पुल के एप्रोच मार्ग के मरम्मत कार्य की समीक्षा

3 नवंबर तक पिड़रा पुल एप्रोच मार्ग होगा आवागमन योग्य

डीएम ने आदर्श चौराहा पर रुट डाइवर्जन का साइनएज लगाने का दिया निर्देश

जन सुविधा के लिए पिड़रा पुल एवं एप्रोच मार्ग के निकटवर्ती गांव के आवागमन हेतु वाया सेमरौना का किया गया रुट डाइवर्जन

समीपवर्ती निवासी इस डाइवर्जन का आवागमन हेतु करें उपयोग

 

28 अक्टूबर।* जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित कार्यकक्ष में पिड़रा पुल के एप्रोच मार्ग के मरम्मत कार्य की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनहित में एप्रोच मार्ग का मरम्मत कार्य शीघ्र पूर्ण कर आवाजाही योग्य बनाया जाये। डीएम ने मरम्मत कार्य पूर्ण होने तक नागरिकों की सुविधा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।
बैठक में पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता आरके सिंह ने बताया कि गुर्रा नदी के जलस्तर एवं तेज प्रवाह की वजह से मरम्मत कार्य प्रभावित हो रहा है। नदी एप्रोच मार्ग के नये स्थानों पर कटान कर रही है, जिसे रोकने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा एप्रोच मार्ग की मिट्टी गीली हो गई है। सबसे पहले मिट्टी को स्टेबल करने का प्रयास किया जा रहा है। मरम्मत कार्य निरन्तर किया जा रहा है। उन्होंने जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि आगामी 3 नवंबर की सायंकाल तक एप्रोच मार्ग को आवागमन योग्य बना लिया जाएगा।
जिलाधिकारी ने रुद्रपुर के आदर्श चौराहा के दृश्य स्थल पर पुल के मरम्मत कार्य जारी होने की वजह से रूट डायवर्जन होने का साइनएज लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि साइनएज से यात्रियों को सुविधा होगी और उन्हें अनावश्यक पिड़रा पुल से वापस नहीं आना पड़ेगा। उन्होने कहा कि पचलड़ी, रमपुरवॉ, सुल्तानी, पलियॉ, भेलऊर, जगदीशपुर, बहोरा दलपतपुर, नरायनपुर गांव आदि के निवासी नरायनपुर पुल से वाया सेमरौना पुल होते हुए आदर्श चौराहा तक जा रहे हैं।
जिलाधिकारी ने पचलड़ी से नरायनपुर पुल तक के डायवर्जन मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त बनाये रखने के लिए सीओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर ट्रैफिक जाम की दृष्टि से संवेदनशील बिंदुओं पर अतिक्रमण हटाने के साथ ही पुलिस के जवानों की तैनाती की जाए। उन्होंने तटबंध से होकर जाने वाले इस मार्ग के प्रारंभिक दो किलोमीटर की मरम्मत कराने के संबंध में अधिशासी अभियंता बाढ़ एनके जाडिया को निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि पिड़रा पुल के एप्रोच मार्ग पर हुए कटान की वजह से लोगो को आवाजाही में हो रही असुविधा को दूर करने के लिए जिला प्रशासन निरंतर प्रयासरत है। लोक निर्माण विभाग तथा बाढ़ नियंत्रण विभाग से जुडे अधिकारियों की निगरानी में मरम्मत कार्य किया जा रहा है।
समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेन्द्र कुमार सिंह, एसडीएम रुद्रपुर ध्रुव शुक्ला, सीओ जिलाजीत, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी आरके सिंह समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

बाक्स-1

जिलाधिकारी ने भागलपुर पुल के मरम्मत कार्य की जांच के लिये गठित की  समिति 

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने जनपद देवरिया एवं बलिया को जोडने वाले भागलपुर सेतु पर हुए मरम्मत कार्य की खामियों की जॉच हेतु एडीएम वित्त एवं राजस्व की अध्यक्षता में जॉच समिति का गठन किया है। इस समिति में एसडीएम बरहज, अधिशासी अभियंता सिचाईं तथा सीओ बरहज सदस्य नामित किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य सेतु निगम द्वारा कुछ दिन पूर्व किए गए मरम्मत कार्य की खामियों को लेकर जिलाधिकारी ने जॉच समिति गठित करते हुए सदस्यों को निर्देशित किया है कि मरम्मत कार्य की जॉच कर के आख्या प्राथमिकता के साथ उपलब्ध करायेगें।

One thought on “डीएम ने की पिड़रा पुल के एप्रोच मार्ग के मरम्मत कार्य की समीक्षा”

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets