Pratha Pratigya

प्रथा प्रतिज्ञा

न्यूज रिपोर्ट राकेश कुमार

दबंग प्रधान ने जबरन चकरोड पर कराया अवैध निर्माण! ग्रामीणों में प्रधान के खिलाफ रोष

सलोन में योगी सरकार का एंटी भू माफिया पोर्टल की निकली हवा

ग्राम पंचायत रायपुरटोड़ी के गांव दीनापुर का मामला

नसीराबाद,रायबरेली।ग्राम पंचायत रायपुरटोड़ी में भ्रष्ट हलका लेखपाल बद्रीनाथ त्रिपाठी की मिली भगत से सुरक्षित भूमि पर बड़ी ही तादात में हो रहे अवैध कब्जे व निर्माण का सिलसिला जोर पकड़ रहा है। जहां हलका लेखपाल की मिली भगत से सरकारी सुरक्षित भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे व निर्माण पर भूमाफियाओं पर हलका लेखपाल मेहरबान है।जिससे कहीं ना कहीं राजस्व प्रशासन की भूमिका पर सवालिया निशान लगता दिखायी दे रहा है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है।जहां एक दबंग प्रधान ने अपनी रसूख का फायदा उठाते हुये चकरोड पर दो दो अवैध निर्माण करते हुये चकरोड को अवरूद्ध कर लिया है।अब सवाल उठना लाजिमी है कि जब ग्राम पंचायत के जिम्मेदार ही शासनादेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाने लगेगें तो आम जनता में क्या संदेश जायेगा। बतातें चलें कि ग्राम पंचायत रायपुरटोड़ी के गांव दीनापुर निवासी प्रधान अनीता साहू के पति हनुमान प्रसाद साहू गांव स्थित गाटा संख्या 64 जो कि राजस्व अभिलेंखों में चकरोड दर्ज है।जिसपर प्रधान प्रतिनिधि द्वारा दबंगई के बल पर जबरन अवैध निर्माण करवा लिया है।वहीं प्रधान प्रतिनिधि द्वारा चकरोड पर कराये गये अवैध निर्माण को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्राम पंचायत रायपुरटोड़ी में सुरक्षित भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर ग्रामीणों ने भ्रष्ट हल्का लेखपाल बद्रीनाथ त्रिपाठी की कार्यशैली पर भी रोष व्याप्त किया है। ग्रामीण रामनेवाज,गंगाराम,हरीराम,रामहरख,कुंदन कुमार,श्रीराम,विंधादीन,राजाराम समेत तकरीबन दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी रायबरेली को शिकायती पत्र देते हुये चकरोड पर हुये अवैध निर्माण पर कार्यवाही की मांग की है।

इससे पूर्व में तैनाती के दौरान विवादित रह चुका है लेखपाल

हल्का लेखपाल बद्रीनाथ त्रिपाठी अपनी भ्रष्ट कार्यशैली को लेकर मसहूर है।चंद पैसों के चक्कर में भूमाफियाओं को सरकारी सुरक्षित भूमि पर अवैध निर्माण कराने में माहिर लेखपाल पर तहसील प्रशासन मेहरबान होता दिखायी दे रहा है। ग्रामीणों ने भ्रष्ट हल्का लेखपाल बद्रीनाथ त्रिपाठी पर कार्यवाही की मांग की है। अब देखना काफी दिलचस्प होगा कि जिलाधिकारी भ्रष्ट लोगों कब कार्यवाही करेंगी।यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets