Pratha Pratigya

पुलिसकर्मी की दबंगई: शाम तक 10000/- भिजवा दो मुझे थाना प्रभारी साहब को देना है! युवक ने पुलिस कप्तान से की शिकायत ।

सुखनंदन कश्यप ब्लॉक रिपोर्टर करतला ( कोरबा ,छःग )

कोरबा / करतला -पुलिस को लोगों का रक्षक कहा जाता है। पुलिस के बड़े अधिकारी एक तरफ अच्छी छवि बनाने के लिए जनसंवाद कर रहे हैं, तरह-तरह के अभियान चलाकर लोगों को खुद से जोड़ रहे हैं और उनकी समस्या दूर करने के लिए अपने मोबाइल नंबर शेयर कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस के ही कुछ जवान आम जनता की बात सुनने के बजाए उन्हें बिना कारण घर घुसकर पैसे की उगाही कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला करतला थाना अंतर्गत ग्राम रामपुर से निकलकर सामने आया है। यहां थाने में पदस्थ परमानंद दिवाकर नामक पुलिसवाले की दबंगई का मामला उजागर हुआ है ।

प्रार्थी लक्ष्मीनारायण राठिया के बताए अनुसार 14 अक्टूबर को दोपहर 02:00 बजे जब वह काम करके अपने घर भोजन करने आया और खाना निकालकर खा रहा था, उसी समय करतला थाने से बाइक में दो पुलिसवाले आये जिनमें एक परमानंद दिवाकर नामक पुलिसवाला था और एक का नाम वह नही जान रहा है पर शक्ल देखकर पहचान जाने की बात कह रहा है। जो कि सिविल ड्रेस में था।

दोनों पुलिस वाले उसके आंगन में प्रवेश किये और आंगन से लगे कमरे के दरवाजे को परमानंद दिवाकर बिना कुछ बोले और बताये लात और डंडे से मारने लगा और अंततः दरवाजे में लगा कुंडी टूट गया जिसके बाद बिना इजाजत के परमानंद उस कमरे में भी घुस गया। घर अंदर बिना इजाजत के घुसने के बाद उसने प्रार्थी से बोला कि तुम्हारा शिकायत मिला है और तुम्हे थाना लेकर जाऊंगा। वहीं उसके द्वारा दस हज़ार की मांग करते हुए अवैध शराब के केस में फंसा देने की सीधी-सीधी धमकी भी दे डाली। पुलिस वाले का हौसला इतना बुलन्द हो गया कि लक्ष्मीनारायण जिस दुकान में काम करता है उसे वहां से उठा ले जाने की बात करने लगा।

पुलिसवाले के बात से ऐसे लगने लगा मानो जैसे थाना प्रभारी उसके इशारे पर चलते हैं। वह कहने लगा शाम पांच बजे तक दस हज़ार रुपये भेजवा दो, मुझे थाना प्रभारी साहब को देना है। आगे परमानंद दिवाकर ने यह भी कहा कि करतला थाना से उसका तबादला हो गया है पर वह बड़े साहब को बोल देगा कि तुम्हारे घर छापा मारने पुलिस नही आएगी। घर में उपस्थित लक्ष्मीनारायण के साथ उसकी भाभी को भी गंदी-गंदी गालियां देने लगा। यहां तक यह भी कहने लगा कि पैसा को तुम्हारे गांव के कोटवार के हाथों भेजवा देना।

वहीं इस मामले में रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने भी प्रार्थी के आवेदन पर आपराधिक कृत्य करने के कारण निम्न पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु लिखा है।

पुलिसकर्मी ने फ़ोन तो उठाया लेकिन नहीं मिला जवाब

हमनें परमानंद दिवाकर से फोन के माध्यम से उनका पक्ष लेने के लिए संपर्क किया जिसमें उन्होंने कॉल तो उठाया पर उन्होंने हमें पेट्रोलिंग में होने की बात कही और वे ऐसी जगह पर थे जहां उनके आसपास गालियां सुनाई दे रही थी। जब हमने उनसे इस विषय पर बात की तब उन्होंने बिना कुछ बोले ही कॉल समाप्त कर दिया और दुबारा हमारे कॉल करने पर उन्होंने कॉल नही उठाया जिससे उनका पक्ष हमे नही मिला।

पुलिस विभाग में इस पुलिसकर्मी के ऐसा कृत्य बड़ी ही दुख की बात है जहां एक ओर पुलिस को लोगों का मददग़ार कहा जाता है तो दूसरी ओर जबरन किसी के घर घुसकर दरवाजा तोड़ते हुए पैसों की उगाही की जा रही है। वाकई में यह एक शर्मसार कर देने वाली घटना है जहां एक पुलिसवाले के हौसले इतने बुलंद हो गए कि साफ-साफ घर पर घुसकर शराब के केस में फंसा देने की धमकी दे रहा है। ऐसे पुलिसकर्मियों पर तत्काल कार्रवाई करते हुए निलंबन का आदेश जारी कर कानूनी कार्यवाही की जाए और सख्त से सख्त सजा दी जाए। ऐसे पुलिसकर्मियों के वजह से पूरा पुलिस विभाग बदनाम होता है। ऐसे पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने की आवश्यकता है।

अब आगे देखना होगा कि प्रार्थी के दिए आवेदन और हमारे खबर की पुलिस विभाग में कोई असर होता है या नही या फिर इसमें भी लीपापोती कर इस मामले को दबा दिया जाएगा ।

8 thoughts on “पुलिसकर्मी की दबंगई: शाम तक 10000/- भिजवा दो मुझे थाना प्रभारी साहब को देना है! युवक ने पुलिस कप्तान से की शिकायत ।”
  1. Siteücretsiz tutmak için reklam. Tercih Edilen Sponsorlar.
    Wow Girls 914; GF Revenge 866; Dare Dorm 738; Money Talks 575; Moms
    Bang Teens 503; MILF Hunter 464; Cum Fiesta 459; Euro Sex Parties 414; Lust Cinema 402;
    I Know That Girl 387; Family Strokes 385; 21 Naturals 382; In The VIP
    377; College Rules 346; Sis Loves Me 339; Dancing Bear 327; Nuru Massage 315; Passion HD 308; Big
    Naturals 301.

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets