Pratha Pratigya

प्रथा प्रतिज्ञा

न्यूज रिपोर्ट राकेश कुमार

अवैध बूचड़ खानो पर नही पा रही कार्यवाही,रोड किनारे खुले में बिकते मांस

ऊंचाहार,रायबरेली।अवैध बूचड़खानों के खिलाफ अभियान चलाना सरकार का केवल राजनैतिक विचार था। प्रशासन ने सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करके लोगों में सरकार की छवि साफ सुथरी बनाई। पुलिसप्रशासन ने केवल कुछ दिन कार्यवाही की सुर्खियां बटोरी और फिर सबकुछ पहले जैसा ही छोड़ कर चैन की नींद सो गई।
अब प्रशासन की इस उदासीनता का असर यह हुआ कि एक बार फिर से सड़कों पर बिना पर्दे के मांस की दुकानें शुरू हो गई जिन्हे स्थानीय प्रशासन नियमों का पालन कराने में विवश दिखाई पड़ रहा । आज से पहले हर बार स्थानीय पुलिस का यही जवाब रहा है कि हम जांच करके देख लेंगे।
बताते चलें कि जनपद के ऊंचाहार क्षेत्र में आज भी जगह जगह बिना पर्दे के सज रही मांस की दुकानों पर प्रशासन की नजर नहीं पड़ रही । सड़क के किनारे सजी मांस की दुकानों पर जानवरों के अवशेष गुमटियों के बाहर टांग दिए जाते हैं और कुछ तो सड़क किनारे जमीन पर बिछाकर खुले में सजाकर बेंचने लगते हैं। ऐसे दुकानदार संक्रमण भी फैला रहे हैं। इससे लोग बीमार भी हो सकते हैं। कुछ वर्षों पूर्व सड़क किनारे चल रहीं मीट की दुकानों को लेकर सीएम योगी भी सख्त थे। सुनने को तो यह भी मिला था कि ऐसा होने पर उन्होंने संबंधित ज़िले के डीएम और एसपी से इनके खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत तक दिए थे। लेकिन ऊंचाहार क्षेत्र में पिछले कई महीनों से लोगों के आवागमन के मुख्य मार्ग एनटीपीसी गेट नंबर दो पर बरसों से चल रही इन मांस की गुमटियों पर जानवरों के अवशेष खुले में ही टांगने पर आज तक प्रतिबंध नहीं लग सका साथ ही ऊंचाहार रेलवे क्रासिंग से पहले बने गंदा नाला के पुल के किनारे हर दिन एक नई मांस मछली की दुकान खुल जाती है जिस पर सड़क की तरफ ही लोगों के सामने उन्हे हलाल कर उनके अवशेषों को सामने बिछा दिया जाता है जिसे देखकर हर आने जाने वाले का मन खिन्न होता है।
अब इस तरह बाजारों में सड़क किनारे खुलेआम कट रहे मुर्गा, मछली और बकरे के मांस की दुकानों से नजर नहीं हट पाती आवागमन करने वाले नागरिकों और स्थानीय लोगों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ जिला प्रशासन को भी इस मामले पर सक्रिय होते हुए इन पर प्रतिबंध लगाना चाहिए और ऐसी दुकानों पर्दे में रखना चाहिए।

The post अवैध बूचड़ खानो पर नही पा रही कार्यवाही,रोड किनारे खुले में बिकते मांस appeared first on Pratha Pratigya.

The post अवैध बूचड़ खानो पर नही पा रही कार्यवाही,रोड किनारे खुले में बिकते मांस appeared first on Pratha Pratigya.

By

Leave a Reply

Elon Musk paid $44 Billion Dollar to Takeover Twitter… Chelsea ready to send Gabriel Slonina away on-loan👇👇 India Won by 4 Wickets