August 15, 2022

Pratha Pratigya

लिखेंगे हम, पढ़ेंगे आप

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

1 min read

प्रथा प्रतिज्ञा

न्यूज़ रिपोर्ट राकेश कुमार

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

स्वास्थ्य कार्यो में किसी भी प्रकार न बरती जाए लापरवाही: माला श्रीवास्तव

बरसात व संचारी रोग के नियंत्रण सहित अन्य बीमारियों से निपटने की व्यवस्थाओं को पूरी तरह से रखे दुरुस्त : डीएम

डीएम ने जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता को बनाए रखने के दिये निर्देश

रायबरेली।जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने जनपद के जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल का भ्रमण कर ऑक्सीजन सिस्टम, साफ-सफाई तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए रजिस्टर आदि व्यवस्थाओं को देखा तथा ऑक्सीजन सिस्टम की पूरी जानकारी ली। उन्होंने जनरल वार्डों में पहुंचकर रोगियों का हालचाल भी जाना। उन्होंने उपस्थिति चिकित्सकों को निर्देश दिये कि अस्पताल में आये हुए सभी मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधायें उपलब्ध कराते हुए इलाज किया जाये तथा अस्पताल में साफ-सफाई को भी दुरुस्त रखने के निर्देश दिये। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए। जिलाधिकारी ने सीएमएस को अस्पताल में पत्रावली ठीक नहीं पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पत्रावलियों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये है।
जिलाधिकारी ने कहा कि बरसात को देखते हुए संचारी रोग के नियंत्रण व अन्य बीमारियों से निपटने की व्यवस्थाओं को पूरी तरह से दुरुस्त रखने के साथ ही सभी जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता को बनाये रखने के निर्देश दिये। अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न होने पाये, मरीजों तथा उनके तीमारदारों की सही तरीके से काउंसलिंग करके उनको सही जानकारी दी जानी चाहिए।
इस मौके मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, नगर मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा, एसडीएम सदर, अपर जिला सूचना अधिकारी इंजेश सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

See also  सोनभद्र के सभी ग्रामपंचायत भवनों पे कॉमन सर्विस सेंटर के द्वारा किसान-पाठशाला का आयोजन किया गया

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.