August 16, 2022

Pratha Pratigya

लिखेंगे हम, पढ़ेंगे आप

जनचौपाल में आज 90 लोगों ने दिए आवेदन , एडीएम और जिला पंचायत सीईओ ने सुनीं लोगों की समस्याएं, आवेदनो के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश ।

1 min read

जनचौपाल में आज 90 लोगों ने दिए आवेदन , एडीएम और जिला पंचायत सीईओ ने सुनीं लोगों की समस्याएं, आवेदनो के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश ।

छत्तीसगढ़ / कोरबाः- मंगलवार को आयोजित होने वाली जनचौपाल की आज की कड़ी में प्रभारी अपर कलेक्टर विजेन्द्र सिंह पाटले और जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर ने जिले वासियों की समस्याओं एवं सुझावों को विस्तार से सुना । आज जन चौपाल में 90 लोगों ने दोनों अधिकारियों को अपनी समस्याओं से अवगत कराया , अधिकारियों ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निदान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया । जनचौपाल में जिले के दूर दराज के इलाकों सहित शहरी क्षेत्रों से भी लोग कलेक्टोरेट पहुंचे , इस दौरान जमीन संबंधी नामांतरण, बंटवारा, मुआवजा प्रकरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशनों की स्वीकृति आदि के लिए भी लोगों ने आवेदन दिए । आज जनचौपाल में ग्राम सरईसिंगार के निवासी चंद्रिका प्रसाद प्रजापति ने सिकलिंग बीमारी से ग्रसित अपने तीनो बच्चों की ईलाज करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए , उन्होने इस बीमारी के कारण तीनों संतानो को खून की कमी होने तथा प्रत्येक तीन-चार महीनों में बच्चो को खून की जरूरत पडने की जानकारी दी । उन्होने कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण बच्चों के ईलाज कराने में असमर्थता जताते हुए बच्चों के ईलाज कराने की मांग की , आवेदन पर संज्ञान लेते हुए अपर कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को बच्चों के ईलाज में सहायता करने के निर्देश दिये । इसी प्रकार ग्राम चिकनीपाली निवासी भुवन लाल ने वन अधिकार पट्टा बनाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया , आवेदन पर संज्ञान लेते हुए एडीएम ने एसडीएम कोरबा को निर्देशित करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए । जन चौपाल मे आज तहसील हरदीबाजार के अंतर्गत ग्राम रंगोले निवासी सहारे लाल कंवर ने फौती नामान्तरण केे प्रकरण में निराकरण में हो रही देरी से अवगत कराते हुए प्रकरण को जल्द ही निराकरण करवाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया । अपर कलेक्टर ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम पाली को प्रकरण के तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए , इसी प्रकार जमनीपाली निवासी पंचम लाल राठौर ने नामान्तरण का ऑनलाईन दुरूस्तीकरण नही होने के संबंध में जानकारी देते हुए ऑनलाईन दुरूस्तीकरण करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए । इस पर एडीएम ने एसडीएम को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये , जन चौपाल में एक अन्य मामले में विकासखण्ड पाली के अंतर्गत ग्राम पंचायत रतखण्डी के आश्रित ग्राम पहाडजमडी के मीडिल स्कूल में शिक्षक की पदस्थापना करने के संबंध में सरपंच बाबूलाल ने आवेदन प्रस्तुत किए । इस पर संज्ञान लेते हुए अपर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये ।

See also  दुर्गेश यादव ने समस्त प्रदेशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.